सावधान : उत्तराखंड में भारी बारिश की संभावना, राज्य की 158 सड़कें बंद

0
409

प्रदेश के अधिकांश इलाकों में 5 और 6 अगस्त को भारी बारिश की संभावना

देवभूमि मीडिया ब्यूरो 
देहरादून : मौसम विभाग ने उत्तराखंड में 5 अगस्त के बाद एक बार फिर भारी बारिश की संभावना की चेतावनी जतायी है। बिताया है कि प्रदेश में अगले तीन-चार दिन तक बारिश का सिलसिला रहेगा। मौसम विज्ञान केंद्र के निदेशक बिक्रम सिंह के अनुसार 3 और 4 अगस्त को प्रदेश मे कई जगह बारिश की संभावना है। वहीं 4 और 6 अगस्त को प्रदेश के सभी जिलों में अधिकांश जगह बारिश होगी। मौसम विभाग की चेतावनी के अनुसार पिथौरागढ़, चंपावत, बागेश्वर और नैनीताल जिलों में कहीं-कहीं तीव्र दौर के साथ भारी बारिश होने की संभावना है। 
लोक निर्माण विभाग के प्रमुख अभियंता हरिओम शर्मा ने बताया कि राज्य में कुल बंद सड़कों में से 82 लोनिवि की जबकि 76 पीएमजीएसवाई की हैं। उन्होंने कहा कि प्रमुख सड़कों को प्राथमिकता के आधार पर खोलने के प्रयास किए जा रहे हैं। उन्होंने बताया कि राज्य में दो राष्ट्रीय राजमार्ग, नौ स्टेट हाईवे और छह जिला मार्ग बंद हैं। सभी डिविजनों को सड़कों को खोलने का काम प्राथमिकता के आधार पर करने को कहा गया है। उन्होंने बताया कि सड़कों को खोलने के लिए 294 जेसीबी और पोकलैंड मशीनें लगाई गई हैं। 
सड़कों के खराब होने से पर्वतीय क्षेत्रों के दुर्गम इलाकों में लोगों को भारी दिक्कतें उठानी पड़ रही हैं। लोक निर्माण विभाग के अधिकारियों ने बताया कि रविवार को पूरे राज्य में 91 नई सड़कें बंद हुई। जिससे कुल बंद सड़कों की संख्या 273 हो गई। लेकिन रविवार देर सांय तक 115 सड़कों को यातायात के लिए खोल दिया गया।  जिससे अब कुल बंद सड़कों की संख्या अब 158 रह गई है।