राहुल गाँधी पर टिप्पणी को लेकर भाजपा के सुब्रह्मण्यम स्वामी के खिलाफ हरिद्वार कोर्ट में दर्ज हुआ केस

0
142

राहुल गांधी व पार्टी की छवि धूमिल करने का लगाया आरोप 

देवभूमि मीडिया ब्यूरो 

हरिद्वार । कांग्रेस नेता राहुल गांधी के बारे में एक मैगजीन में अपशब्द कहने के मामले में भाजपा नेता सुब्रमण्यम स्वामी के खिलाफ एक परिवाद प्रथम न्यायिक मजिस्ट्रेट हरिद्वार न्यायालय में कांग्रेस नेता विशाल राठौर ने दायर किया है। परिवाद में सुब्रमण्यम स्वामी को न्यायालय में तलब कर दंडित करने का प्रार्थना की गई है। 

कांग्रेस के अनुसूचित जाति विभाग हरिद्वार के पूर्व लोकसभा प्रभारी विशाल राठौर ने कहा कि भाजपा नेता ने एक मैगजीन को दिए इंटरव्यू में राहुल गांधी को अपशब्द कहे। उन्हें नशा करने वाला बताया। जिससे राहुल गांधी के साथ-साथ पार्टी की छवि खराब हुई है। इतना ही नहीं कांग्रेस अनुसूचित जाति विभाग के हरिद्वार लोकसभा क्षेत्र के पूर्व प्रभारी विशाल राठौर ने अपने अधिवक्ता नीरज कुमार सिंह के माध्यम से वाद दायर किया है। भाजपा नेता सुब्रह्मण्यम स्वामी ने आउटलुक पत्रिका में दिए इंटरव्यू राहुल गांधी को नशे का आदी बताया था। जिस नशे का उपयोग राहुल गांधी के करना बताया था वह अत्यधिक नशीला पदार्थ है और कानूनन प्रतिबंधित है।

परिवाद में उन्होंने यह भी कहा कि इस आपत्तिजनक टिप्पणी के कारण सभी पदाधिकारी खुद को अपमानित महसूस कर रहे हैं। उन्होंने सुब्रमण्यम स्वामी के खिलाफ मुकदमा दर्ज करने के लिए ज्वालापुर कोतवाली में आठ जुलाई 2019 को प्रार्थना पत्र दिया था। ज्वालापुर कोतवाली के कोई कार्यवाही न करने पर एसएसपी हरिद्वार को भी प्रार्थना पत्र भेजा था, न्यायालय ने परिवाद को सुनवाई के लिए दर्ज कर लिया है।