• सहारनपुर से पुलिस ने चार आरोपियों को किया गिरफ्तार

  • कारोबारी तीस जून की शाम को फ्लाइट से पहुंचा था दून

देवभूमि मीडिया ब्यूरो 

देहरादून : मुंबई के कारोबारी द्वारा विदेश में अच्छी नौकरी दिलाने का झांसा देकर हड़पे गए रुपये वापस पाने के लिए दी गयी रकम वापस पाने के लिए चार लोगों ने जौलीग्रांट हवाई अड्डे के बाहर से उसका अपहरण कर लिया गया। आरोपियों ने कारोबारी को सहारनपुर के कुशालपुर गांव के आम के बागीचे में दस दिन तक जंजीर से बांध कर रखा। में आम के बगीचे में बंधक बनाकर रखा और परिजनों से एक लाख रुपये की फिरौती भी ली।पुलिस ने मामले में चार आरोपियों को गिरफ्तार किया है जबकि एक अभी भी फरार बताया जा रहा है।

एसएसपी निवेदिता कुकरेती ने बताया कि मंगलवार को डिप्टी कमिश्नर ऑफ पुलिस जोन छह चैंबूर, मुंबई का पत्र प्राप्त हुआ। जिसमें कहा गया था कि मो.मुजीब अहमद निवासी मोहम्मद मेहरअली बिल्डिंग रूम नंबर 2 नूर गुलजार, कुरैशीनगर, कुर्ला, पूर्व मुंबई तीस जून को हवाई जहाज से देहरादून गया था। देहरादून में उसका शोएब व उसके दोस्तों ने अपहरण कर लिया और उसे किसी अज्ञात स्थान पर रखा गया है।

इसके साथ ही मुंबई पुलिस ने अपहरणकर्ताओं की ओर से परिजनों को भेजे गए मुजीब के कुछ वीडियो और मोबाइल नंबर भी शेयर किए थे। इस पर मुंबई के चूनाभट्टी थाने में जीरो नंबर पर दर्ज एफआइआर की प्रति भी भेजी गई थी। चूंकि एयरपोर्ट डोईवाला थाना क्षेत्र में पड़ता है, लिहाजा वहां मुकदमा दर्ज कर जांच शुरू की गई। मुजीब के मोबाइल नंबर की सीडीआर निकालने और उसके मूवमेंट के रूट को ट्रेस किया गया।

पता चला कि मुजीब को देहरादून से सहारनपुर की ओर ले जाया गया है। इस दौरान मुजीब का नंबर सक्रिय था। उस नंबर पर पुलिस ने मुजीब के परिजन बनकर बात की और कहा कि वह बाकी के रुपये लेकर आए हैं। अपहरणकर्ता पुलिस के झांसे में आ गए और बुधवार को कुशालपुर गांव के आम के एक बाग से दबोच लिए गए। वहां बाग में मुजीब को चारपाई पर लिटाकर बेड़ियों में जकड़ कर रखा गया था। उसे देखने से लग रहा था कि उसकी काफी पिटाई की गई है।

एसएसपी ने बताया अपहरणकर्ताओं की पहचान शोएब पुत्र सलीम निवासी जलालाबाद थाना भवन, जिला शामली, दानिश अली पुत्र आबाद अली निवासी कस्बा व थाना बेहट जिला सहारनपुर, शाहबाज पुत्र साकिर निवासी वर्मा जी बिल्डिंग थाना व जिला, शामली व रईस पुत्र हारुन निवासी कस्बा व थाना बेहट सहारनपुर, उत्तर प्रदेश के रूप में हुई है। चारों को गिरफ्तार कर बुधवार को ही कोर्ट में पेश कर दिया, जहां से सभी को जिला कारागार सुद्धोवाला भेज दिया गया है।

ये किए गिरफ्तार 
1. शोएब निवासी जलालाबाद थानाभवन शामली।
2. दानिश अली निवासी बेहट, सहारनपुर।
3. शाहबाज निवासी जी बिल्डिंग शामली।
4. रईस निवासी बेहट, सहारनपुर (बाग का मालिक)।
5. सोनू नाम पता अज्ञात। (बाग के मालिक का साथी, फरार)।

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.