तीनधारा के पास हुआ दर्दनाक हादसा

हादसे में छह तीर्थयात्रियों की मौत, चार घायल

देवभूमि मीडिया ब्यूरो 

देवप्रयाग । टिहरी जिले के देवप्रयाग थाना क्षेत्र में पंजाब के यात्रियों से भरे टैंपो ट्रेवलर पर तीनधारा के पास दर्दनाक हादसा हो गया। बदरीनाथ की यात्रा पर आ रहे सिख तीर्थयात्रियों से भरे इस टैंपो ट्रैवलर पर पहाड़ी से अचानक पत्थर गिर पड़े। पत्थरों के गिरने से टैंपो पलट गया और हादसे में पांच तीर्थयात्रियों की घटनास्थल पर मौत हो गई। जबकि एक ने अस्पताल में दम तोड़ा। वहीं चार लोग घायल हो गए। सभी घायलों को सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र देवप्रयाग में भर्ती कराया गया है।   

दुर्घटना शनिवार अपराह्न करीब ढाई बजे की है जब मोहाली(चंडीगढ़) के यात्रियों से भरा टैंपो ट्रैवलर संख्या PB01A7524 हेमकुंड दर्शनों को जा रहा था। जैसे ही वाहन ऋषिकेश-बदरीनाथ राष्ट्रीय राजमार्ग (NH58) पर तीन धारा के पास पहुंचा, तो अचानक पहाड़ी से एक बोल्डर वाहन के ऊपर गिर गया, जिससे टैम्पो ट्रेवलर के परखच्चे उड़ गए। वाहन में कुल दस लोग सवार थे, जिसमें से पांच लोगों ने मौके पर ही दम तोड़ दिया। 

वहीं, हादसे की सूचना मिलते ही पुलिस प्रशासन मौके पर पहुंचा और राहत-बचाव कार्य शुरू किया। पुलिस ने सभी शवों को कब्जे में लेते हुए पांच घायल यात्रियों को सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र बागी (देवप्रयाग) में भर्ती कराया। यहां एक अन्य घायल यात्री ने दम तोड़ दिया। पुलिस ने बताया कि अभी मृतकों की शिनाख्त की जा रही है।

Advertisements