पिथौरागढ़ उप चुनाव में भाजपा के मारी बाज़ी, चंद्रा पंत हुई विजयी

0
888

त्रिवेंद्र सरकार लगातार विजय के पथ पर अग्रसर

देवभूमि मीडिया ब्यूरो 

रुड़की नगर निगम की हार पर लगा जीत का मरहम

रुड़की नगर निगम के मेयर पद पर भाजपा के चुनाव हारने के बाद पिथौरागढ़ विस उपचुनाव दिलचस्प हो गया था। सबकी निगाहें उपचुनाव के नतीजे पर लगी थीं। आखिरकार रुड़की नगर निगम में हार के घाव पर भाजपा पिथौरागढ़ उपचुनाव में मिली जीत का मरहम लगाने में कामयाब रही।

देहरादून। उत्तराखंड में चल रही त्रिवेंद्र सरकार के लगातार विजय के पथ पर अग्रसर रहने के क्रम में गुरुवार को पिथौरागढ़ विधान सभा सीट के लिए हुए उप चुनाव में बाज़ी एक बार फिर भाजपा के हाथ लगी।  यहां हुए उप चुनाव में भाजपा प्रत्याशी चंद्रा पंत ने 3267 मतों से कांग्रेस की प्रत्याशी अंजू लुंठी को हराकर जीत प्राप्त की है। 

इस उप चुनाव में समाजवादी पार्टी के उम्मीदवार को तीसरा स्थान प्राप्त हुआ है और उनकी जमानत तक जब्त हो गयी है । भाजपा उम्मीदवार चंद्रा पंत की जीत के बाद मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत, भाजपा प्रदेश अध्यक्ष अजय भट्ट के आलावा सभी भाजपा पदाधिकारियों व कार्यकर्ताओं ने बधाई दी है ।

गौरतलब हो कि उत्तराखंड सरकार में वित्त सहित संसदीय कार्य मंत्री प्रकाश पंत के बीमारी के बाद निधन से खाली हुई पिथौरागढ़ सीट विधान सभा सीट पर आज उपचुनाव के नतीजे घोषित हुए। कुल 11 चरणों में चली मतगणना में भाजपा प्रत्‍याशी चन्‍द्रा पंत ने अपने निकटवर्ती कांग्रेस प्रत्याशी अंजू लुंठी को 3267 मतों से पराजित किया है। 11वें राउंड की गिनती के बाद भाजपा प्रत्‍याशी चन्‍द्रा पंत को 25646 और कांग्रेस प्रत्‍याशी अंजू लुंठी को 22298 मत प्राप्‍त हुए हैं। वहीं सपा प्रत्‍याशी मनोज कुमार भट्ट की जमानत जब्त हो गई है।  पिथौरागढ़ उपचुनाव में कुल 50191 लोगों ने अपने मताधिकार का प्रयोग किया था।