भाजपा की केंद्रीय चुनाव समिति ने नरेश बंसल को बनाया राज्यसभा चुनाव का प्रत्याशी

0
252

राज्यसभा चुनाव 2020 में नरेश बंसल को मिला मुख्यमंत्री के करीबी होने का फायदा और 50 साल पार्टी की सेवा का ईनाम

देवभूमि मीडिया ब्यूरो 

मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत बोले 

नरेश बंसल को मेरी ओर से बधाई। पार्टी ने बहुत वरिष्ठ कार्यकर्ता को स्थान दिया। वह लंबे समय से पार्टी की सेवा कर रहे हैं। उनके राज्यसभा में जाने से पार्टी को ताकत मिलेगी।

देहरादून : उत्तराखंड भाजपा के पूर्व प्रदेश संगठन और  बीस सूत्रीय कार्यकम क्रियान्वयन समिति के उपाध्यक्ष महामंत्री नरेश बंसल राज्यसभा भेजे जाने को पार्टी की केंद्रीय चुनाव समिति ने हरी झंडी दे दी है। उन्हें पार्टी ने राज्यसभा चुनाव का प्रत्याशी घोषित कर दिया है वे मंगलवार को नामांकन के अंतिम दिन अपना परचा भरेंगे। हालांकि विधानसभा में भाजपा के पास मजबूत संख्या बल होने के चलते नरेश बंसल राज्यसभा जाना अब लगभग बिल्कुल फाइनल है। पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव व मुख्यालय प्रभारी ने नरेश बंसल के नाम को पार्टी की तरफ से जारी किया है। 
गौरतलब हो कि केंद्रीय चुनाव समिति ने पूर्व मुख्यमंत्री विजय बहुगुणा, राष्ट्रीय कार्यालय सचिव महेंद्र पांडेय और पूर्व सांसद बलराज पासी के भेजे गए नामों के स्थान पर राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ से जुड़े और भाजपा में लंबे समय से सक्रिय लोकल नेता नरेश बंसल को मौक़ा दिया है। जबकि प्रदेश संगठन ने शनिवार को पांच नामों का पैनल भेजा था। पैनल में बंसल का नाम तीसरे स्थान पर था लेकिन चर्चा है कि मुख्यमंत्री की गुड बुक में शामिल होने का भी उन्हें लाभ मिला है। 
यह भी पढ़िए :- भाजपा का 19 साल बाद एक और अव्यवहारिक निर्णय !
हालांकि उनके अलावा प्रदेश उपाध्यक्ष अनिल गोयल का नाम भी सूची में था। और अनिल गोयल को पार्टी दो बार राज्यसभा का प्रत्याशी बना चुकी है। लेकिन पिछली बार राज्यसभा चुनाव के दौरान गीता ठाकुर को पटखनी देने के मामले में उनका नाम किनारे कर दिया गया। क्योंकि गीता ठाकुर पार्टी की सशक्त दावेदार थी और पार्टी के कहने पर ही उन्होंने नामांकन किया था लेकिन चुनावी बिसात पर तिकड़म के चलते अचानक उन्हें अपना नाम किन्ही कारणों से वापस लेना पड़ा जिसके बाद उन्होंने भाजपा से इस्तीफा तक दे दिया था। गौरतलब हो कि अभी इस राज्यसभा सीट पर कांग्रेस के राजब्बर काबिज हैं, जिनका कार्यकाल 25 नवंबर को पूरा हो जाएगा। 
यह भी पढ़िए ….नरेश बंसल इन और अजय भट्ट आउट !
इस अवसर पर नरेश बंसल ने कहा राज्यसभा का उम्मीदवार बनाए जाने से मैं पार्टी नेतृत्व का आभारी हूं। यह वरिष्ठ जनों और पार्टी कार्यकर्ताओं की सद्भावना से संभव हुआ।
वहीँ पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष बंशीधर भगत ने कहा मैं नरेश बंसल को शुभकामनाएं देता हूं। वह पार्टी के बहुत अच्छे और पुराने कार्यकर्ता हैं। वह जमीन से जुड़े नेता हैं। उन्हें उम्मीदवार बनाए जाने से पार्टी के आम कार्यकर्ता का भी सम्मान बढ़ा है।