भाजपा प्रदेश प्रभारी और सह प्रभारी 28 व 29 नवंबर को उत्तराखंड में

0
327

भाजपा प्रदेश कार्यालय में संविधान दिवस मनाया गया

भाजपा राष्ट्रीय अध्यक्ष श्री जेपी नड्डा के दिसंबर के पहले सप्ताह के उत्तराखंड दौरे के बारे में देंगे ज़रूरी निर्देश 

भाजपा राष्ट्रीय महासचिव व उत्तराखंड प्रभारी प्रदेश प्रभारी श्री दुष्यंत कुमार गौतम तथा राष्ट्रीय उपाध्यक्ष व उत्तराखंड सह प्रभारी श्रीमती रेखा वर्मा 28 व 29 नवंबर को उत्तराखंड आ रहे हैं ।वे यहां विभिन्न बैठकों में भाग लेंगे ।
भाजपा प्रदेश कार्यालय से मिली जानकारी में बताया गया है कि भाजपा राष्ट्रीय महासचिव व प्रदेश प्रभारी श्री दुष्यंत कुमार गौतम तथा राष्ट्रीय उपाध्यक्ष व प्रदेश सह प्रभारी श्रीमती रेखा वर्मा का 28 व 29 नवंबर को उत्तराखंड आगमन का कार्यक्रम तय हुआ है। दोनों राष्ट्रीय नेताओं के उत्तराखंड का प्रभारी व सहप्रभारी बनने के बाद यह पहला दौरा होगा। उन्होंने बताया कि इस दो दिवसीय दौरे में श्री गौतम व श्रीमती वर्मा विभिन्न बैठकों में भाग लेंगे। इस दौरान वे भाजपा राष्ट्रीय अध्यक्ष श्री जेपी नड्डा के 5,6 व 7दिसंबर को उत्तराखंड दौरे के बारे में ज़रूरी निर्देश देंगे ।
देवभूमि मीडिया ब्यूरो 
देहरादून। भारतीय जनता पार्टी प्रदेश कार्यालय में आज संविधान दिवस मनाया गया और विचार गोष्ठी की गई ।
भाजपा प्रदेश कार्यालय में आज संविधान दिवस मानने के साथ विचार गोष्ठी का आयोजन किया गया।विचार गोष्ठी में अपने संबोधन में प्रदेश महामंत्री संगठन श्री अजय कुमार ने कहा कि भारत का संविधान विश्व के महान संविधान में है और ड्राफ्टिंग कमिटी के अध्यक्ष डॉक्टर भीमराव अंबेडकर का विशेष योगदान रहा।साथ ही संविधान निर्माण में अन्य सदस्यों ने भी महत्वपूर्ण भूमिका निभाई ।आज के दिन हम उन्हें सम्मान के साथ याद कर रहे हैं ।
उन्होंने कहा कि हमारे संविधान में देश की विविधता में एकता की विशेषता को समेटा गया है और साथ ही इसका स्वरूप ऐसा है कि यह समय की आवश्यकताओं को पूरा करता रहे ।श्री अजय ने कहा कि 26 नवंबर हमारे लिए एक महत्वपूर्ण राष्ट्रीय दिवस है जो हमें राष्ट्र के प्रति अपनी जिम्मेदारियों की याद दिलाता है और संविधान निर्माताओं के योगदान को पुनः स्मरण करने का अवसर भी देता है ।
इस अवसर पर विधायक श्री हरबंस कपूर ने कहा कि कि हमारा संविधान देश की जनताअपेक्षाओं को पूरा करने के लिए बना है और इसका मूल आधार लोकतंत्र है ।विधायक श्री मुन्ना सिंह चौहान ने संविधान निर्माण में डॉक्टर भीमराव अंबेडकर के महान योगदान का उल्लेख किया और कहा कि डॉक्टर अंबेडकर ने संविधान निर्माण के समय देश की एकता अखंडता और कमजोर वर्ग के विकास के प्रति सकारात्मक दृष्टिकोण अपनाते हुए जरूरी प्रावधान किए। उन्होंने डॉ. राजेंद्र प्रसाद व अन्य नेताओं के योगदान का भी उल्लेख किया ।
विधायक श्री विनोद चमोली ने कहा कि हमारे संविधान में महत्वपूर्ण बात यह है कि देश का जनमानस इससे जुड़ा है और जब कभी इसके साथ कोई छेड़छाड़ की जाती है तो उसके विरोध में तेज स्वर उठते हैं ।श्रीमती इंदिरा गांधी द्वारा संविधान के दुरुपयोग पर जनता का विरोध इस रूप में सामने आया कि उन्हें सत्ता से भी हटना पड़ा ।
प्रदेश महामंत्री श्री कुलदीप कुमार ने गोष्ठी का संचालन किया। इस अवसर पर प्रदेश उपाध्यक्ष डॉ. देवेंद्र भसीन श्री खजान दास विधायक श्री उमेश शर्मा, सहदेव पुण्डीर,दायित्व धारी श्री ज्योति ग़ैरोला,श्री वीरेन्द्र बिष्ट,मेयर श्री सुनील उनियाल ,कोषाध्यक्ष श्री पुनीत मित्तल,प्रवक्ता श्री विनय गोयल श्री मयंक गुप्ता, महानगर अध्यक्ष श्री सीताराम भट्ट जिला अध्यक्ष श्री शमशेर सिंह पुंडीर सोशल मीडिया प्रदेश प्रभारी श्री शेखर वर्मा सह प्रभारी श्री परितोष बंगवाल प्रदेश मंत्री श्री पुष्कर सिंह काला, श्रीमती मधु भट्ट , श्री आदित्य चौहान कार्यालय सचिव श्री कौस्तुभानंद जोशी आदि पदाधिकारी उपस्थित थे।