भाजपा ने विधायक फर्तियाल को थमाया नोटिस

0
363

भाजपा ने विधायक फर्तियाल को थमाया नोटिस

देवभूमि मीडिया ब्यूरो 
देहरादून । टनकपुर जौलजीवी सड़क निर्माण को लेकर अपनी सरकार पर हमलावर विधायक पूरन सिंह फर्त्याल को भाजपा ने अनुशासनहीनता में नोटिस थमा दिया है। विधायक से एक हफ्ते के भीतर नोटिस का जवाब देने को कहा गया है।
लोहाघाट विधायक पूरन सिंह फर्त्याल काफी समय से टनकपुर जौलजीवी सड़क को लेकर सरकार के खिलाफ मोर्चा खोले हुए हैं। बीच-बीच में कई बार उन्होंने मुद्दा उठाया लेकिन फिर संगठन की ओर से उनको आश्वासन दे कर शांत करा दिया गया। इस प्रकरण के एक बार फिर से मीडिया में उठने के बाद संगठन ने उनको तलब किया था लेकिन फिर मामला ठंडा हो गया।
अब जब 23 सितंबर को विधानसभा का मानसून सत्र आयोजित हुआ तो विधायक फर्त्याल नियम 58 में कार्य स्थगन का प्रस्ताव ले आये और इस पर चर्चा कराने को अड़ गये। इस प्रकरण में सरकार की अच्छी खासी किरकिरी को गई जिसके चलते उन पर संगठन की ओर से कार्रवाई तय मानी जा रही थी।
आज भाजपा संगठन की ओर से उनको इस अनुशासनहीनता के लिए नोटिस दे दिया गया है। विधायक से एक हफ्ते के भीतर नोटिस का जवाब देने को कहा गया है। माना जा रहा है कि जवाब से संतुष्ट न होने पर विधायक के खिलाफ कार्रवाई अमल में लाई जा सकती है।