भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने देहरादून में बनने वाले भाजपा प्रदेश कार्यालय का वर्चुअल शिलान्यास

0
250

बात चाहे कांग्रेस की हो या फिर किसी भी क्षेत्रीय पार्टी की, सभी भाई-बहन, मां-बेटे की रक्षा करने में हैं व्यस्त : जेपी नड्डा

देवभूमि मीडिया ब्यूरो 
देहरादून : भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने दिल्ली पार्टी के मुख्यालय से देहरादून में बनने वाले भाजपा प्रदेश कार्यालय का मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत और पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष बंशीधर भगत की उपस्थिति में दिल्ली से वर्चुअल शिलान्यास किया, जबकि देहरादून में मुख्यमंत्री सहित पार्टी के अध्यक्ष और संगठन महामंत्री अजेय कुमार की उपस्थिति में प्रथम नवरात्रि के अवसर पर विधिविधान से भूमि पूजन किया गया।  देहरादून में भाजपा यह कार्यालय जहां एक वर्ष में बनकर तैयार होगा वहीं पर्वतीय स्थापत्य कला का भी इसमें समावेश होगा। 
भाजपा के राष्‍ट्रीय अध्‍यक्ष जेपी नड्डा ने इस अवसर पर कहा कि पार्टी का प्रांतीय कार्यालय भविष्‍य के लिहाज से अति उपयोगी होगा और इसे 50 साल आगे के हिसाब से बनाया जाएगा। उन्होंने कहा देशभर में पार्टीजनों के सहयोग से पार्टी कार्यालय बनाए जा रहे हैं।
इस दौरान नड्डा ने विपक्ष को भी आड़े हाथों लेते हुए कहा कि अगर एक पार्टी का कार्यालय किसी राजनेता के निवास स्थान से संचालित होता है तो इसका मतलब है कि पार्टी उस व्यक्ति की है। उनके मामले में परिवार पार्टी बन गया है लेकिन भाजपा के लिए पार्टी ही हमारा परिवार है।
उन्होंने कांग्रेस समेत अन्य राजनीतिक दलों पर निशाना साधते हुए कहा कि बात चाहे कांग्रेस की हो या फिर किसी भी क्षेत्रीय पार्टी की। सभी भाई-बहन, मां-बेटे की रक्षा करने में व्यस्त हैं। कहीं तो भतीजों के साथ अनबन चल रही है। परिवार ही उनके लिए पार्टी बन चुका है।वे इससे आगे की नहीं सोचते हैं। 
भाजपा प्रदेश कार्यालय के शिलान्यास कार्यक्रम में मुख्‍यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत, भाजपा के प्रदेश अध्‍यक्ष बंशीधर भगत, सांसद तीरथ सिंह रावत व माला राज्‍यलक्ष्‍मी शाह, राज्‍यमंत्री डॉ. धन सिंह रावत, प्रांतीय पदाधिकारी सहित कार्यकर्ता उपस्थित रहे। जबकि दिल्‍ली से राष्‍ट्रीय अध्‍यक्ष के साथ केंद्रीय मंत्री रमेश पोखरियाल निशंक, सांसद अजय भट़्ट और अजय टम्‍टा, राज्‍यसभा सदस्‍य अनिल बलूनी आदि वर्चुअली इस कार्यक्रम से जुड़े रहे।
भाजपा उत्तराखंड के प्रदेश अध्यक्ष बंशीधर भगत ने कहा कि लगभग तीन एकड़ भूमि पर बन रहा यह पार्टी कार्यालय आगामी विधानसभा चुनाव से पहले पार्टी का यह नया प्रदेश कार्यालय बनकर तैयार हो जाएगा, जो आधुनिक तकनीक और सुविधाओं से लैस होगा। इस कार्यालय में कार्य संबंधी अपेक्षित कक्ष और सुविधाएं, तकनीकी उपकरण के साथ ही वरिष्ठ नेताओं के आने पर उनके लिए अतिथि कक्षों समेत विभिन्न व्यवस्थाएं रहेंगी, जिसमें मीटिंग हाल और कैंटीन आदि की व्यवस्था तक होगी।