देश की अर्थव्यवस्था कमजोर हुई है वहीं युवा बेरोजगार है तथा शिक्षा की स्थिति दयनीय

देवभूमि मीडिया ब्यूरो 

देहरादून। भाजपा सरकार हर मोर्चे पर विफल साबित हुई है। इस सरकार में जहां देश की अर्थव्यवस्था कमजोर हुई है वहीं युवा बेरोजगार है तथा शिक्षा की स्थिति दयनीय है। प्रदेश कांग्रेस कार्यालय में आयोजित पत्रकार वार्ता के दौरान यह बात आज अखिल भारतीय कांग्रेस प्रवक्ता पवन खेड़ा द्वारा कही गयी। उन्होंने कहा कि मंदी और तालाबंदी मौजूदा भाजपा सरकार की पहचान बन चुके है तथा देश की अर्थव्यवस्था वेंटिलेटर पर है। उन्होने कहा कि रोजगार सृजन की स्थिति ट्टकोमा’ जैसी ही है न नौकरी है न रोजगार है और कृर्षि क्षेत्र पर तो मंदी का और भी बुरा हाल है।

उन्होंने कहा कि डूबती अर्थव्यवस्था, घटती बचत, व्यापार की तालाबंदी और बैंक घोटालों में जनता के पैसे को लूटने जैसे मामलों ने साबित कर दिया है कि भाजपा सरकार ने देश की अर्थव्यवस्था का दीवाला निकाल दिया है। भाजपा सरकार ने युवा भारत की शक्ति को बेहाली व बेरोजगारी की कगार पर लाकर खड़ा कर दिया है।

उन्होंने कहा कि भारत में बेरोजगारी की दर दुनिया की औसत के मुकाबले लगभग दोगुनी है। चैंकाने वाली बात तो यह है कि देश में जितने ज्यादा पढ़ेकृलिखे हैं, उतने ही ज्यादा बेरोजगार हैं। उन्होने कहा कि शिक्षा की स्थिति और ज्यादा दयनीय है। 18 से 23 साल की उम्र के बीच 74 प्रतिशत युवा कॉलेज ही नहीं जा पाते।

कांग्रेस प्रवक्ता ने कहा सच्चाई तो यह है कि भाजपा सरकार ने भारत के युवाओं के लिए षिक्षा की व्यवस्था एवं रोजगार के अवसरो को ध्वस्त कर दिया है। पत्रकार वार्ता में प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष प्रीतम सिंह, प्रदेश उपाध्यक्ष सूर्यकान्त धस्माना, एआईसीसी के पूर्व सचिव प्रकाश जोशी, प्रवक्ता गरिमा दसौनी, महानगर अध्यक्ष लालचन्द शर्मा, पूर्व विधायक राजकुमार, प्रभुलाल बहुगुणा, गोदावरी थापली, पी.के. अग्रवाल, पीसीसी सदस्य राजेश चमोली आदि उपस्थित थे।

Advertisements