जिसकी शक्ल पत्रकारों को नहीं पसंद उसे बना दिया भाजपा का मीडिया प्रभारी

0
957

अब तक पत्रकारों को प्रिय रहे अजय को आखिर क्यों  हटाया 

भाजपा प्रदेश मीडिया विभाग के प्रदेश कार्यालय के कार्यों का किया विभाजन

देवभूमि मीडिया ब्यूरो 

भाजपा के भीतर एक व्यक्ति एक पद के सिद्धांत को भाजपा मुख्यालय में ही किया जा रहा है तार-तार

भाजपा प्रदेश कार्यालय मीडिया प्रभारी अजेंद्र अजय के अचानक हटाए जाने के बाद से चर्चाओं में है। मीडिया प्रभारी अजेंद्र अजय को हटाए जाने के बाद प्रदेश उपाध्यक्ष को मीडिया प्रभारी की जिम्मेदारी भी दे दी गयी है, भाजपा के भीतर एक व्यक्ति एक पद के सिद्धांत को भाजपा मुख्यालय में ही तार-तार किया जा रहा है। इसके पीछे एक सोची समझी रणनीति बताई जा रही है कि यहां भी कुछ लोगों को अजेंद्र अजय का चेहरा पसंद नहीं था क्योंकि उनका फोकस केवल अपनी जिम्मेदारियों को निभाने तक सीमित था।
चर्चा है कि ठीक इसी तरह भाजपा के मीडिया विभाग के प्रभारी को कुछ पत्रकारों की शक्ल पसंद नहीं है लिहाज़ा ऐसे पत्रकारों को भाजपा मीडिया विभाग पार्टी के कार्यक्रमों व निर्णयों की जानकारी देने से परहेज़ करता है जबकि ऐसे पत्रकार भाजपा के समाचारों को प्रमुखता से इसलिए प्रकाशित करते हैं रहे हैं क्योंकि उन्हें भाजपा के कार्यों को जन-जन तक पहुंचाना अपनी जिम्मेदारी लगती है।
गौरतलब हो कि इससे पहले भी भाजपा के एक मीडिया प्रभारी पूर्व मुख्यमंत्री खण्डूरी के शासनकाल में भी पत्रकारों से इसी तरह का बर्ताव करते रहे थे लेकिन खण्डूरी के हटने के तुरंत बाद उन्हें भी मीडिया के दायित्व से हाथ धोना पड़ा था और इसके बाद वे कई वर्षों तक गुमनामी में रहे थे। 
देहरादून । बुधवार को भाजपा प्रदेश कार्यालय में प्रदेश उपाध्यक्ष व मीडिया प्रभारी डॉ देवेंद्र भसीन की अध्यक्षता में मीडिया विभाग की बैठक सम्पन्न हुई जिसमें प्रदेश कार्यालय पर प्रतिदिन  एक एक प्रवक्ता व मीडिया प्रभारी नियमित  रूप से प्रदेश कार्यालय मीडिया कक्ष में बैठने का निर्णय लिया गया। बैठक में सीमा पर शहीद हुए भारतीय सैनिकों को शृद्धांजलि दी गई और कहा गया कि उनका बलिदान हमेशा याद किया जाएगा।
प्रदेश अध्यक्ष बंशीधर भगत व प्रदेश महामंन्त्री संगठन अजेय कुमार के निर्देशानुसार की गई व्यवस्थाओं के अनुरूप पक्ष सोमवार को प्रवक्ता खजान दास मंगलवार को विनय गोयल, बुधवार को विपिन कैंथोला, वृस्पतिवार विनोद सुयाल शुक्रवार को नवीन ठाकुर शनिवार को मयंक गुप्ता रविवार को विनय रोहिला व सहमीडिया प्रभारी मानवीर चौहान तीन दिन बुधवार, बृहस्पतिवार, शुक्रवार, सुनील सैनी शनिवार रविवार व सोमवार मंगलवार को कमलेश उनियाल कार्यालय में मीडिया से संपर्क व संगठन की ओर दिए जाने वाले वक्तव्य व अन्य कार्यों के लिए मौजूद रहेंगे।
बैठक सोशल मीडिया एवम मीडिया विभाग को आपस मे समन्वय स्थापित करने के लिए प्रतिदिन प्रदेश कार्यालय में 11 बजे प्रवक्ता, मीडिया प्रभारी व सोशल मीडिया प्रभारी बैठक नियमित होगी। प्रदेश मीडिया प्रभारी डॉ भसीन के अनुसार कुमायूँ संभाग कार्यालय की व्यवस्थाएँ अलग से तय की जाएँगी। बैठक में संघठन व सरकार के कार्यों की मीडिया में किस तरह से सकारात्मक व प्रमुखता से स्थान मिल सके इस पर गंभीरता से विचार किया गया। बैठक में सभी प्रवक्ता व मीडिया प्रभारियों को संगठन व सरकार की हरेक गतिविधियों को कार्यकर्ताओं व जनता के बीच पहुचाने के लिए कार्य करने के लिए कहा गया। साथ ही मीडिया विभाग के सभी पदाधिकारियों को मीडिया से अच्छा समन्वय स्थापित करने के लिए कहा गया।

इसे भी पढ़िए :- उत्तराखंड भाजपा में मीडिया प्रभारी अजेंद्र अजय को पद से हटाने का मामला गर्माया

बैठक में सभी कार्यों की समीक्षा व विश्लेषण के लिए सप्ताह में शनिवार को 11 बजे  बैठक सुनिश्चित की गई। बैठक में मुख्य प्रवक्ता मुन्ना सिंह चौहान, प्रवक्ता खजान दास, विनय रोहिला, विनय गोयल, विपिन कैंथोला, नवीन ठाकुर, सोशल मीडिया प्रदेश प्रभारी शेखर वर्मा, सह मीडिया प्रभारी मनवीर सिंह चैहान, सुनील सैनी, कमलेश उनियाल उपस्थित रहे।