प्रदेश में जिलापंचायत अध्यक्ष और उपाध्यक्षों का चुनाव परिणाम घोषित, नौ जिलों में भाजपा का परचम 

मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र रावत ने दी विजयी पंचायत अध्यक्षों को बधाइयाँ 

देवभूमि मीडिया ब्यूरो 

सीएम ने विजेताओं को दी बधाई व मतदाताओं के किया प्रति आभार प्रकट 

ज़िला पंचायत अध्यक्ष पद पर भाजपा की शानदार विजय पर मुख्यमंत्री श्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने हर्ष व्यक्त करते हुए विजेताओं को बधाई व मतदाताओं के प्रति आभार व्यक्त किया। मुख्यमंत्री श्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने कहा कि त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव में भाजपा ने सभी स्तर पर शानदार विजय प्राप्त की है। यह जनता का भाजपा के प्रति विश्वास तथा सरकार के कार्यों पर जनता की मुहर का प्रमाण है। उन्होंने कहा कि हमारी सरकार प्रदेश के चहुमुखी विकास के प्रति कटिबद्ध है । अब प्रदेश में ग्रामीण व नगरीय क्षेत्रों की स्थानीय सरकारों का गठन लगभग पूरा हो गया है । ऐसे में प्रदेश के चहुमुखी विकास की गति और तेज़ होगी। श्री रावत ने कहा कि उनकी सरकार स्थानीय सरकारों को और मज़बूत करने की पक्ष धर है। अब हम उस दिशा में और तेज़ी से काम करेंगे। श्री रावत ने चुनाव में विजय के लिए मतदाताओं के प्रति आभार व कार्यकर्त्ताओं को बधाई दी ।

देहरादून । प्रदेश में जिलापंचायत अध्यक्ष और उपाध्यक्षों का चुनाव परिणाम घोषित कर दिया गया है। जिला पंचायतों के चुनाव में भाजपा ने 12 में से नौ जिलों में कब्जा जमाया। विधानसभा और निकाय चुनाव के बाद पंचायत चुनावों में दबदबा बनाकर भाजपा ने अपनी जीत का सिलसिला बरकरार रखा है। 

जिला पंचायत अध्यक्ष और उपाध्यक्ष पद पर बृहस्पतिवार को आठ जिलों में चुनाव हुए। इन जिलों में अध्यक्ष पद पर कुल 19 प्रत्याशियों के लिए दोपहर तक मतदान, इसके बाद मतगणना व परिणाम घोषित किए गए। जिसमें आठ में से पांच सीटों पर भाजपा के प्रत्याशी ने कब्जा किया।

भाजपा ने सभी जिलोें में अपने समर्थित प्रत्याशियों की घोषणा की थी। इनमें से चार जिलों में उसके समर्थित प्रत्याशी नामांकन प्रक्रिया के बाद ही निर्विरोध चुन लिए गए थे। कांग्रेस ने केवल पांच जिलों में अपने समर्थित प्रत्याशियों की सूची जारी की थी।

उत्तरकाशी में कांग्रेस जिला पंचायत सदस्यों ने निर्दलीय मैदान में उतरे प्रत्याशी का कांग्रेस ने बाद में समर्थन किया। यहां कांग्रेस के हाथ सफलता लगी। इसके अलावा चमोली और अल्मोड़ा की जिला पंचायत अध्यक्ष सीट कांग्रेस के खाते में गई। अल्मोड़ा में मुख्यमंत्री और भाजपा के अन्य नेताओं की भी मौजूदगी रही। यहां कांग्रेस समर्थित प्रत्याशी केवल एक वोट से जीत हासिल करने में कामयाब रही। राज्य निर्वाचन आयोग की ओर से देर शाम परिणाम घोषित कर दिए गए। आयोग के मुताबिक परिणाम जारी होने के साथ ही आदर्श आचार संहिता समाप्त हो गई। राज्य निर्वाचन आयुक्त चंद्रशेखर भट्ट ने बताया कि चुनाव निष्पक्ष और शांतिपूर्ण तरीके से संपन्न हुए।

जिला पंचायत अध्यक्ष कौन कहां से जीता

भाजपा ने कब्जाई नौ जिला पंचायत सीट 

बागेश्वर                बसंती देवी

टिहरी                     सोना देवी

देहरादून                मधु चौहान

पौड़ी                     शांति देवी

रुद्रप्रयाग                 अमरदेई     

निर्विरोध विजयी  (भाजपा )

ऊधमसिंह नगर         रेनू गंगवार    

चंपावत                    ज्योति राय

नैनीताल                    बेला तोलिया

पिथौरागढ़                    दीपिका 

——————————

जिला पंचायत उपाध्यक्ष

पिथौरागढ़               कोमल सिंह 

अल्मोड़ा                 कांता देवी

बागेश्वर                नवीन परिहार

उत्तरकाशी             कविता परमार 

टिहरी                     भोला सिंह

पौड़ी                     रचना देवी

रुद्रप्रयाग                 सुमंत    

निर्विरोध 

ऊधमसिंह नगर         त्रिनाथ विश्वास    

चंपावत                    ललित मोहन सिंह कुंवर

नैनीताल                    आनंद सिंह

चमोली                     लक्ष्मण सिंह

देहरादून                    श्याम सिंह पुंडीर

 
कांग्रेस
अल्मोड़ा                 उमा सिंह
उत्तरकाशी             दीपक बिजल्वाण
चमोली                  रजनी भंडारी

Advertisements