सीएम ने भाजपा पर लगाया विस चुनाव में धनबल का इस्तेमाल करने का आरोप

0
270

पीसीसी अध्यक्ष किशोर उपाध्याय का दावा 46 सीटों पर जीतेगी कांग्रेस

देहरादून । कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष किशोर उपाध्याय ने दावा किया है कि इस चौथे विधानसभा चुनाव में कांग्रेस को 46 सीटें मिलने की उम्मीद है। जनता ने राज्य के विकास के लिए अपना बहुमत प्रदान किया है, यह राज्य के लिए शुभ संकेत है।

कांग्रेस भवन में आयोजित पत्रकार वार्ता में उन्होंने कहा कि विधानसभा चुनाव में कांग्रेस को 46 सीटें मिलने की पूरी संभावना है। जनता ने विकास के नाम पर अपना वोट दिया है। इस अवसर पर मुख्यमंत्री हरीश रावत ने कहा  कि इस चुनाव में जिस प्रकार से भाजपा ने धनबल का इस्तेमाल किया है वह निदंनीय है। उनका कहना है कि इस प्रकार के धनबल के खिलाफ प्रबुद्ध जनों को एकजुटता का परिचय देते हुए आगे आना होगा।

उनका कहना है कि चुनाव में उत्साह और संयमित तरीके से राज्य की जनता ने मतदान किया। सीएम को भरोसा कि उत्तराखंड चुनाव में स्थिर सरकार बनाने के लिए जनता ने मतदान किया है और प्रदेश में जनता फिर से पूर्ण बहुमत की सरकार बनाएगी। उन्होंने भाजपा पर कटाक्ष करते हुए कहा कि सत्ता पाने की बीजेपी की बेचैनी जग-जाहिर है और भाजपा के केंद्रीय नेता भी सत्ता पाने के बैचेन दिखाई दे रहे है और धन बल और दल-बदल उत्तराखंड के लिए सबसे घातक है। सभी राजनीतिक दलों को इस परिपाटी को समाप्त करने के पहल की जरूरत है और उन्हें इसके लिए आगे आना होगा।

उनका कहना है कि चुनाव में धनबल का उपयोग करने वालों की निंदा हो, उत्तराखंड के बुद्धिजीवी वर्ग के लोगों को धन बल का प्रयोग करने वालों की निंदा करना चाहिए। उनका कहना है कि चुनाव के जरिए उन्होंने स्वयं उत्तराखंड की जनता के सामने अपना रोडमैप रखा, कांग्रेस की जिम्मेदारियां काफी बढ़ जायेगी। हमने सभी मतदाताओं तक अपने पांच साल के एजेंडे को पहुंचाया है। उनका कहना है कि भाजपा मार्च 2016 से आज तक सत्ता पाने के लिए पूरी तरह से बेचैन दिखाई दे रही है और भाजपा ने इस चुनाव में दो हजार करोड रूपये खर्च किये है और हरिद्वार ग्रामीण में उनके प्रत्याशी कार्यालय जहां से वह चुनाव संचालन कर रहे थे की पूरी तरह से घेराबंदी की गई।

उनका कहना है कि उत्तराखंड की प्राकृतिक संपदा का भाजपा ने दो कंपनियों इंडिया बुल व अडानी से सौदा कर लिया है। उनका कहना है कि वह अपने को दैनिक वेतनभोगी मानते है और वह हर दिन नई शुरूआत करते है। उनका कहना है कि आपदा प्रभावित क्षेत्रों को संवारा गया और आज वहां के प्रभावित लोग पूरी तरह से पूर्व की भांति कार्य करने में लगे है। पत्रकार वार्ता में किशोर उपाध्याय, मथुरादत्त जोशी, डा. आर पी रतूडी, नवीन जोशी, अमरजीत सिंह आदि मौजूद रहे।