अब तक तराई को मिल रहा था फायदा

ओएसडी विनोद रावत की पहल से पहाड़ों को मिल रहा है लाभ

देवभूमि मीडिया ब्यूरो

पौड़ी गढ़वाल : प्रदेश श्रम विभाग के अंतर्गत भवन एवं अन्य संनिर्माण बोर्ड  की तमाम योजनाओं का लाभ अभी तक उत्तराखंड के तराई वाले जिलों को ही मिलता रहा है , लेकिन डॉ. हरक सिंह रावत को वर्ष 2017 में यह विभाग मिलने के बाद श्रम विभाग की कई योजनाओं का लाभ अब पर्वतीय जिलों तक भी पहुँचने लगा है।

सूबे के ग्रामीण इलाकों में श्रम विभाग के अंतर्गत भवन एवं अन्य संनिर्माण बोर्ड द्वारा बीरोंखाल प्रखंड के रसिया महादेव और दमदेवल , स्यूंसी में आयोजित कार्यक्रम में  श्रम मंत्री डॉ हरक सिंह रावत जी के प्रतिनिधि के रूप में के ओएसडी विनोद रावत ने भाग लिया। उक्त कार्यक्रम में कार्यक्रम के संयोजक राजेश कंडारी जी तथा कार्यक्रम की अध्यक्षता कर रहे मंगत सिंह शाह सहित सैकड़ों क्षेत्र वासी उपस्थित रहे।

कार्यक्रम में श्रमिकों तथा उनके परिवारों हेतु 261 सिलाई मशीन, सौरऊर्जा लाईट, महिलाओं हेतु सैनेटरी नेपकिन आदि सामग्री वितरित की गयी। साथ ही एम. पी. मेमोरियल हॉस्पिटल काशीपुर के सहयोग से उक्त कार्यक्रम में उपस्थित 150 श्रमिकों का स्वास्थ्य परीक्षण भी कराया गया।

उत्तराखंड के प्रत्येक मजदूर परिवारों को इस योजना का लाभ दिलाये जाने हेतु समय-समय पर इस प्रकार के कैंपो का आयोजन किया जाता है। साथ ही इस योजना को विस्तृत स्तर तक पहुचाने के लिए प्रदेश के समस्त माननीय  विधायकगणों, ग्राम प्रधानों, बीडीसी सदस्यों, जिला पंचायत सदस्यों, पार्षद गणों से भी यह निवेदन किया गया है कि वह सामूहिक श्रमिकों के अधिक से अधिक पंजीकरण करवाएं तथा इसका योजना का लाभ प्रदेश के जन-जन तक पहुंचाएं।

Advertisements

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.