मंदिर समिति के मुख्य कार्याधिकारी बीडी सिंह को विशिष्ट नागरिक सम्मान से किया गया सम्मानित 

0
382

व्यवस्थाएं बेहत्तर ढंग से संचालित कराने पर मिला सम्मान

मंदिर समिति मुख्य कार्याधिकारी के योगदान की हुई सराहना 

देवभूमि मीडिया रिपोर्टर 

केदारनाथ धाम । केदारनाथ के तीर्थपुरोहितों, व्यापारियों ने बदरी-केदार मंदिर समिति के मुख्य कार्याधिकारी बीडी सिंह को धाम में सम्मानित किया। कहा कि श्री सिंह द्वारा केदारनाथ मंदिर की व्यवस्था बेहत्तर रूप से संचालित की जा रही है, जिससे केदारनाथ के सभी तीर्थपुरोहित, व्यापारी व आम लोगों के साथ ही मंदिर समिति के कर्मचारी भी काफी प्रभावित हैं।

 केदारनाथ धाम में इन दिनों शिव कथा का संचालन हो रहा है। इसी कार्यक्रम को लेकर बीडी सिंह पिछले एक सप्ताह से धाम मे ही हैं। केदारनाथ के तीर्थपुरोहितों, व्यापारियों व केदार सभा द्वारा एक कार्यक्रम का आयोजन किया गया। इसमें बद्रीनाथ-केदारनाथ मंदिर समिति के मुख्य कार्याधिकारी बीडी सिंह के सम्मान मे तीर्थ पुरोहित समाज, श्री केदार सभा ने विशिष्ट सम्मान समारोह का आयोजन किया गया। तथा श्री सिंह को सभी की मौजूदगी में विशिष्ठ सम्मान दिया गया। इस अवसर पर कार्यक्रम अध्यक्ष मुख्य पुजारी केदारलिंग जी महाराज ने भी श्री सिंह के कार्यो की प्रशंसा की। इस अवसर पर सभी वक्ताओं ने मुख्य कार्याधिकारी बीडी सिंह के कार्यों की सराहना की। इस अवसर पर केदार सभा के अध्यक्ष विनोद शुक्ला, उपाध्यक्ष आनन्द सेमवाल, महामन्त्री कुबेरनाथ पोस्ती, उपमंत्री राजकुमार तिवारी, पूर्व अध्यक्ष किशन बगवाड़ी, आचार्य अरुण शुक्ला, धर्माधिकारी ओंकार शुक्ला, एलएन जुगडान, स्वयम्बर सेमवाल, गिरीश देवली, महेंद्र पोस्ती, कालिका प्रसाद, दीपनारायण शुक्ल समेत बड़ी संख्या में तीर्थपुरोहित व्यापारी मौजूद थे।

Previous articleस्पिक मैकै सम्मेलन के दूसरे दिन दीं शानदार प्रस्तुतियां
Next articleविश्व बैंक की मदद से उत्तराखंड में बनेगी डिजिटल लाइब्रेरी
तीन दशक तक विभिन्न संस्थानों में पत्रकारिता के बाद मई, 2012 में ''देवभूमि मीडिया'' के अस्तित्व में आने की मुख्य वजह पत्रकारिता को बचाए रखना है .जो पाठक पत्रकारिता बचाए रखना चाहते हैं, सच तक पहुंचना चाहते हैं, चाहते हैं कि खबर को साफगोई से पेश किया जाए न कि किसी के फायदे को देखकर तो वे इसके लिए सामने आएं और ऐसे संस्थानों को चलाने में मदद करें। एक संस्थान के रूप में ‘ देवभूमि मीडिया’ जनहित और लोकतांत्रिक मूल्यों के अनुसार चलने के लिए प्रतिबद्ध है। खबरों के विश्लेषण और उन पर टिप्पणी देने के अलावा हमारा उद्देश्य रिपोर्टिंग के पारंपरिक स्वरूप को बचाए रखने का भी है। जैसे-जैसे हमारे संसाधन बढ़ेंगे, हम ज्यादा से ज्यादा लोगों तक पहुंचने की कोशिश करेंगे। हमारी पाठकों से बस इतनी गुजारिश है कि हमें पढ़ें, शेयर करें, इसके अलावा इसे और बेहतर करने के सुझाव अवश्य दें। आप अपना सुझाव हमें हमारे ई-मेल editor@devbhoomimedia.com अथवा हमारे WhatsApp नंबर 7579007807 पर भेज सकते हैं। हम आपके आभारी रहेंगे