अल्मोड़ा में मेडिकल रिपोर्ट छिपाकर लोगों की जान खतरे में डालने पर युवक के खिलाफ 307 में मुकदमा

0
511

दिल्ली में कोविड-19 पॉजिटिव आने की रिपोर्ट संबंधित अधिकारियों से छिपाने पर मुकदमा

देवभूमि मीडिया ब्यूरो

अल्मोड़ा। कोरोना पाॅजिटिव आने की सूचना संबंधित अधिकारी को नहीं देने के मामले में दन्या थाना पुलिस ने एक युवक के खिलाफ धारा 307 तथा अन्य धाराओं में मुकदमा दर्ज किया है। 
थानाध्यक्ष सन्तोष तिवारी ने बताया प्रताप सिंह दिल्ली में दो जून को अपना मेडिकल चेकअप करा कर तीन जून को वापस अपने गांव गरुड़ा दन्या आया। उसने अपनी मेडिकल रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव आने की सूचना किसी भी सम्बन्धित अधिकारी को नहीं दी।
मेडिकल रिपोर्ट छुपाते हुए अन्य लोगों की जान को भी खतरे में डालने के मामले में प्रताप सिंह के खिलाफ थाना दन्या में धारा 307 तथा आपदा प्रबन्धन अधिनियम, 2/3 महामारी अधिनियम के तहत मुकदमा लिखा गया। प्रताप सिंह को बेस हाॅस्पिटल में भर्ती कराया गया है।  
होम क्वारान्टाइन के नियमों का उल्लंघन करने पर तीन युवकों पर केस
प्रभारी निरीक्षक हरेंद्र चौधरी ने बताया कि मोहम्मद गुलशेर निवासी ग्राम जगन्नाथपुर तहसील बाजपुर, जिला ऊधमसिंहनगर, हाल निवासी खड़ी बाजार, दो माह से ऊधमसिंह नगर में रह रहा था। चार जून को रानीखेत पहुंचा, जिसे होम क्वारान्टाइन किया गया। होम क्वारान्टाइन का उल्लंघन करके मोहम्मद गुलशेर दुकानदारी करते पाया गया। उसके खिलाफ कोतवाली रानीखेत में संबंधित धाराओं में मुकदमा दर्ज किया गया। 
थानाध्यक्ष दन्या सन्तोष तिवारी ने बताया कि सुंदर सिंह निवासी- ग्राम थली एक जून को दिल्ली से अपने घर आया था। सुन्दर सिंह होम क्वारान्टाइन के नियमों का उल्लंघन कर घूमते हुए मिला। इस पर उसके खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया।
थानाध्यक्ष भतरौजखान अनीश अहमद ने भरत सिंह निवासी खड़ी बाजार भिकियासैण अल्मोड़ा के खिलाफ होम क्वारान्टाइन के नियमों का उल्लंघन करने के मामले मुकदमा दर्ज किया है। 
फेसबुक पर अभद्र टिप्पणी करने पर द्वाराहाट में युवक पर मुकदमा
थाना द्वाराहाट में फेसबुक पर अभद्र टिप्पणी के आरोप में एक युवक के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया। थानाध्यक्ष अजय लाल साह ने बताया कि इमरान निवासी चौखुटिया रोड, द्वाराहाट ने अपनी फेसबुक आईडी से एक युवती के बारे में अभद्र टिप्पणी की। युवती की शिकायत पर आरोपी युवक के खिलाफ धारा 504, 506, 509 तथा आईटी एक्ट में मुकदमा लिखा गया।