कार्यक्रम में केन्द्रीय स्वास्थ्य मंत्री,उत्तराखंड की राज्यपाल व मुख्यमंत्री द्वारा किया गया सम्मानित 

देहरादून, चमोली, रुद्रप्रयाग व अल्मोड़ा जिलों में संचालित अस्पतालों में सेवाएं देने वाले अतिथि चिकित्सकों और पैरामेडिकल स्टाफ को किया गया सम्मानित 

देवभूमि मीडिया ब्यूरो 

नई दिल्ली : उत्तराखंड के स्वास्थ्य सेवाओं से विहीन क्षेत्रों में सतत व उल्लेखनीय सेवाएं प्रदान करने के लिए एम्स ऋषिकेश को स्वामी विवेकानंद हेल्थ मिशन सोसायटी द्वारा दिल्ली में आयोजित कार्यक्रम में केन्द्रीय स्वास्थ्य मंत्री,उत्तराखंड की राज्यपाल व मुख्यमंत्री द्वारा सम्मानित किया गया । इस दौरान सोसायटी के अस्पतालों में कार्यरत चिकित्सकों को भी सम्मान से नवाजा गया।

स्वामी विवेकानंद हेल्थ मिशन सोसायटी, उत्तराखंड के तत्वावधान में दिल्ली के कनॉट प्लेस स्थित भीम सभागार, डॉ. भीमराव अंबेडकर अंतरराष्ट्रीय केन्द्र में सम्मान समारोह आयोजित किया गया । रविवार को आयोजित कार्यक्रम में निदेशक एम्स पद्मश्री प्रोफेसर रवि कांत जी ने बताया कि एम्स संस्थान स्वास्थ्य सेवाओं से वंचित दूरस्थ क्षेत्रों में नियमित मासिक शिविरों के माध्यम से मरीजों को स्वास्थ्य सेवाएं उपलब्ध करा रहा है।

निदेशक प्रोफेसर रवि कांत जी ने कहा कि अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (एम्स ऋषिकेश) आउटरीच गतिविधियों के तहत प्रतिमाह आयोजित किए जाने वाले स्वास्थ्य शिविरों को उत्तराखंड के विभिन्न हिस्सों में शीतकाल में भी जारी रखे हुए है। उन्होंने बताया ​कि सूदूरवर्ती क्षेत्रों में स्वास्थ्य सेवाएं देने के लिए एम्स संस्थान के चिकित्सक हमेशा तत्पर हैं। उन्होंने बताया कि संस्थान आउटरीच सर्विसेस के तहत स्वास्थ्य सेवाओं को और अधिक विस्तारीकृत करने की दिशा में भी कार्य कर रहा है,जिससे स्वास्थ्य सेवाओं से विहीन इलाकों में अधिकाधिक लोग संस्थान के आउटरीच स्वास्थ्य शिविरों का लाभ उठा सकें।

इस अवसर पर सोसायटी के ‘देवभूमि चिकित्सा सेवा के 7 वर्ष ‘ कार्यक्रम में स्वामी विवेकानंद हेल्थ मिशन सोसायटी उत्तराखंड द्वारा चिकित्सा क्षेत्र में संचालित गतिविधियों में सतत व उल्लेखनीय सहयोग के लिए एम्स ऋषिकेश के निदेशक पद्मश्री प्रोफेसर रवि कांत जी के साथ ही संस्थान की टीम को सम्मानित किया गया। समारोह में मुख्य अतिथि केन्द्रीय स्वास्थ्य मंत्री डॉ. हर्षवर्धन, उत्तराखंड की राज्यपाल बेबी रानी मौर्य, मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत और आरएसएस के सह सरकार्यवाह डॉ. कृष्ण गोपाल ने संयुक्तरूप से एम्स निदेशक व चिकित्सकों को प्रशस्तिपत्र व स्मृति चिन्ह भेंटकर सम्मानित किया ।

सम्मान प्राप्त करने वाले चिकित्सकों में एम्स ऋषिकेश के प्रो. ब्रिजेंद्र सिंह, प्रो. संजीव मित्तल, डॉ. मधुर उनियाल, डॉ. विनोद, डॉ. अनुपमा बहादुर, डॉ. रविकांत, डॉ. अंकित अग्रवाल, डॉ. पंकज शर्मा, डॉ.मोहित तायल, डॉ. सन्तोष कुमार, डॉ. वरूण कुमार, डॉ उदित चौहान, एम्स के पीआरओ हरीश थपलियाल सहित टीम में कई अन्य चिकित्सक शामिल हैं।
समारोह में सोसायटी द्वारा

उत्तराखंड के देहरादून, चमोली, रुद्रप्रयाग व अल्मोड़ा जिलों में संचालित अस्पतालों में सेवाएं देने वाले अतिथि चिकित्सकों और पैरामेडिकल स्टाफ को भी सम्मानित किया गया। इस दौरान राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के सह सरकार्यवाह सुरेश सोनी, भाजपा के वरिष्ठ नेता शिवप्रकाश, स्वामी विजय कौशल, सोसायटी के अध्यक्ष एसके वर्मा, सचिव डा. अनुज सिंघल आदि मौजूद थे ।