अमेरिका में कोरोना के कहर से एक ही दिन में रिकॉर्ड चार हज़ार की मौत

0
324

मार्केट वॉच नामक वेबसाइट ने न्यूयॉर्क टाइम्स के हवाले से तीन हजार 963 लोगों के मरने की पुष्टि की 

देवभूमि मीडिया ब्यूरो 

नीदरलैंड्स में तीन हफ्ते  और बढ़ा लॉकडाउन

नीदरलैंड्स में लॉकडाउन बढ़ा दिया गया है। वहां सरकार ने कहा है कि देश में जो पाबंदियां लागू हैं, उनमें किसी तरह की ढील नहीं दी जाएगी।
इतना ही नहीं लोगों को पांबदियों का सख्ती से पालन करना होगा। हेल्थ मिनिस्ट्री ने भी हाई अलर्ट जारी रखा है और लॉकडाउन तीन हफ्ते बढ़ा दिया है।

वॉशिंगटन। अमेरिका में राजनीतिक उठापटक के साथ ही कोरोनावायरस (Coronavirus) भी बुरी तरह से कहर बरपा रहा है। ऐसा दावा किया जा रहा है कि मंगलवार को रिकॉर्ड चार हज़ार लोगों की कोरोना से मौत हुई है। अमेरिका में मौत का यह एक दिन का सर्वाधिक रिकॉर्ड बताया गया है।

सबसे आश्चर्य की बात तो यह है कि जहां सबसे पहले अमेरिका में कोरोना टीकाकरण भी शुरू हो चुका है। लेकिन ऐसे में मौत का आंकड़ा और ज्यादा डराने वाला है। अब तक दुनिया में भी 9 करोड़ 20 लाख से ज्यादा कोरोना के केस सामने आ चुके हैं, जबकि 19 लाख 50 हजार से ज्यादा लोगों की मौत हो चुकी है।

मार्केट वॉच नामक वेबसाइट ने न्यूयॉर्क टाइम्स के हवाले से तीन हजार 963 लोगों के मरने की पुष्टि की है। इसके मुताबिक दो लाख 55 हजार 730 नए मामले सामने आए बताए हैं। अमेरिका में औसतन दो लाख 30 हजार 610 मामले सामने आ रहे हैं।

उल्लेखनीय है कि अमेरिका में दो करोड़ 33 लाख से ज्यादा लोग कोरोना संक्रमित हो चुके हैं। कैलिफोर्निया प्रांत में सर्वाधिक 28 लाख से ज्यादा संक्रम‍ण के मामले सामने आए हैं। इसके साथ ही टैक्सास में 20 लाख से ज्यादा, फ्लोरिडा 15 लाख से ज्यादा, न्यूयॉर्क में करीब 12 लाख तथा इलिनोइस में 10 लाख से ज्यादा लोग संक्रमित हो चुके हैं।