जम्मू कश्मीर से धारा 370 और 35A हटाने का प्रभाव …..

370 हटाए जाने का विरोध कर अपने पैरों पर मारी कुल्हाड़ी 

धारा 370 हटाए जाने को लेकर कई दलों ने किया है समर्थन

देवभूमि मीडिया ब्यूरो
नैनीताल: उत्तराखंड की नैनीताल लोकसभा सीट से सांसद और भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष अजय भट्ट ने बड़ा खुलासा करते हुए कहा कि इस समय कांग्रेस के कई बड़े नेता भाजपा के संपर्क में हैं। उन्होंने कहा ये नेता कश्मीर में धारा 370 और 35A पर पार्टी की स्पष्ट नीति और देश की भावना के साथ न होने के चलते कांग्रेस के ये नेता भाजपा की सदस्यता ग्रहण करना चाहते हैं और वे इसको लेकर हमें लगातार फोन भी कर रहे हैं।

इसके साथ ही उन्होंने कहा कि आलाकमान से हरी झंडी मिलने के बाद इस पर फैसला लिया जाएगा। वहीं पार्टी अध्यक्ष अजय भट्ट ने जम्मू कश्मीर से धारा 370 और 35ए हटाए जाने पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और गृह मंत्री अमित शाह का आभार जताते हुए कहा कि देश की कई वर्षो की मांग पूरी होने से आज देश का हर नागरिक उत्साहित हैं . उन्होंने कहा वहीं वर्षों से आतंकवाद और भ्रष्टाचार से परेशान कश्मीरी भी प्रधानमंत्री के इस फैसले से ने उम्मीदों के साथ जीने इच्छा से प्रफुल्लित हैं।

इसके साथ ही उन्होंने कांग्रेस पर आरोप लगाते हुए कहा है कि कश्मीर से धारा 370 हटाए जाने का कांग्रेस ने विरोध कर अपने पैरों पर कुल्हाड़ी मार ली है। बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष और नैनीताल से सांसद अजय भट्ट ने कहा कि संसद के दोनों सदनों में धारा 370 हटाए जाने को लेकर कई दलों ने समर्थन किया, लेकिन कांग्रेस ने इसका विरोध किया। अजय भट्ट ने कहा कि इस मसले पर कांग्रेस के कई समझदार नेताओं ने भी चुप्पी साधे रखी।

अजय भट्ट ने कहा कि सोशल मीडिया टि्वटर, फेसबुक के जरिए कांग्रेस के बड़े नेताओं ने इसका समर्थन किया है, जबकि कांग्रेस पार्टी लगातार धारा 370 हटाए जाने का विरोध करती रही। उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार के इस कदम से देश मे खुशी की लहर है। दुनिया के कई देशों ने हमारा समर्थन किया। अब कांग्रेस के कई बड़े नेता बीजेपी के संपर्क में हैं और वह बीजेपी में शामिल होना चाहते हैं, क्योंकि कश्मीर के मुद्दे पर कांग्रेस की जमकर किरकिरी हो रही है और पार्टी के समझदार नेता कांग्रेस से किनारा करना चाहते हैं।

भाजपा प्रदेश अध्यक्ष व सांसद अजय भट्ट ने कहा कि धारा 370 हटाए जाने के बाद अब जम्मू-कश्मीर में विकास की नदियां बहेंगी। उन्होंने कहा कि धारा 370 को समाप्त किया जाना एक ऐतिहासिक कदम है। यह भाजपा के चुनाव घोषणापत्र की प्रमुख मांग थी जो कि पूरी हो गई है। 

बलवीर रोड स्थित भाजपा के प्रांतीय कार्यालय में आयोजित पत्रकार वार्ता में प्रदेश अध्यक्ष व सांसद अजय भट्ट ने कहा कि जम्मू-कश्मीर में धारा 370 लागू रहते आतंकवाद के चलते 41 हजार से ज्यादा लोगों की जान गई। धारा 370 के चलते जम्मू-कश्मीर का विकास नहीं हो पाया। इस धारा के लागूू रहते वहां आतंकवाद बढ़ा। इस धारा के चलते वहां सारे अधिकार सस्पेंड थे। जम्मू-कश्मीर जो कि धरती का स्वर्ग कहलाता है वह नरक बन कर रह गया था। वहां दो-तीन परिवार ही सारी योजनाओं का लाभ उठा रहे थे। आम जनमानस पिछड़ता गया। इस धारा के समाप्त होने के बाद अब जम्मू-कश्मीर में विकास की गंगा बहेगी। वहां के लोगों को आरक्षण मिलेगा। विकास कार्यों में तेजी आएगी। विशेष पैकेज भी मिल सकता है। जम्मू-कश्मीर अब गुलामी से आजादी की ओर गया है। धारा 370 को हटाना भाजपा के चुनाव घोषणापत्र की प्रमुख मांग थी जो कि पूरी हो गई है। 

Advertisements