अल्मोड़ा के काभड़ी गांव में 91 कोरोना पाॅजिटिव निकलने से मचा हडकंप

0
410

स्वास्थ्य विभाग की टीम पहुंची गांव में, सभी ग्रामीणों का होगा कोरोना टेस्ट

देवभूमि मीडिया ब्यूरो
देहरादून । अल्मोड़ा जिले के धौलादेवी के काभड़ी गांव में 91 लोग कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं। इससे गांव से जिला मुख्यालय तक हड़कंप मच गया है। स्वास्थ्य विभाग की टीम गांव के लिए रवाना हो गई है। हाल ही में गांव लौटे एक प्रवासी में कोविड-19 की पुष्टि हुई थी और फिर हल्द्वानी में 19 सितंबर को इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई थी। इसके बाद स्वास्थ्य विभाग ने ऐहतिहातन गांव में लोगों के सैंपल लिए थे। बुधवार देर रात टेस्ट रिपोर्ट्स आईं जिनमें 91 लोगों के पॉजिटिव आने की पुष्टि हुई है। किसी एक स्थान से इतने सारे लोगों के कोरोना संक्रमित होने का यह पहला मामला है। ग्राम प्रधान काभड़ी ने बताया कि 19 सितंबर को कैंप लगा कर गांव के लोगों के कोराना सैंपल जांच को लिए गए थे। उन्होंने बताया कि वर्तमान में गांव में करीब 100 परिवार निवास कर रहे हैं।
खास बात यह है कि गांव किसी भी व्यक्ति में कोरोना का कोई लक्षण नजर नहीं आ रहा है यानी सभी ए-सिम्पटमैटिक हैं। 19 तारीख को गांव के प्रवासी की मौत के बाद अगर प्रशासन गांव के करीब 250 लोगों के टेस्ट नहीं करवाता तो शायद ही इतने लोगों के संक्रमित होने का पता चलता। ग्राम प्रधान की रिपोर्ट भी कोविड-19 पॉजिटिव आई है।
इससे पहले बीते सोमवार को अल्मोड़ा में 90 लोगों में कोरोना संक्रमण की पुष्टि हुई थी। इनमें कोटयूड़घ गांव में 67 लोग संक्रमित मिले थे जो तब तक किसी गांव में एक साथ संक्रमितों की सबसे बड़ी संख्या थी। बुधवार को यह रिकॉर्ड काभड़ी गांव में टूटा है। सोमवार को 90 लोगों में से 6 जीबी पंत पर्यावरण संस्थान में, 9 भिकियासैंण विकासखण्ड में, 6 सल्ट विकासखण्ड में और 2 लमगड़ा विकासखण्ड में पॉजिटिव पाए गए थे।