LBS एकेडमी मसूरी में 33 ट्रेनी अफसर कोरोना संक्रमित, 48 घंटे के लिए सील

0
138

लाल बहादुर शास्त्री प्रशासनिक अकादमी के पांच आवासीय क्षेत्रों को बनाया गया कंटेनमेंट जोन 

संक्रमित पाए गये अफसरों को किया गया है क्वारंटाइन 

अब तक 150 लोगों की कराई  गई है जांच, बाकी की शनिवार को होगी जांच  

देवभूमि मीडिया ब्यूरो 

डीएम ने भेजी प्रशासन और स्वास्थ्य विभाग की टीम

जिलाधिकारी डा. आशीष श्रीवास्तव ने बताया कि अकादमी में स्थानीय प्रशासन एवं स्वास्थ्य विभाग की टीम भेजी गई है। जरूरी सामान एवं दवाएं भिजवाई जा रही हैं। किसी संक्रमित को बहुत ज्यादा दिक्कत नहीं होने की जानकारी मिली है। फिर भी एहतियातन एंबुलेंस भिजवाई गई है। यदि किसी को अस्पताल में भर्ती कराने की जरूरत पड़ी तो उन्हें अस्पताल में भर्ती कर उपचार दिलाया जाएगा। 

मसूरी :  लाल बहादुर शास्त्री राष्ट्रीय प्रशासिनक अकादमी  (LBS) में 33 प्रशिक्षु अधिकारी कोरोना संक्रमित पाए गए हैं। एलबीएस अकादमी के अधिकारिक ट्विटर हैंडल से ट्वीट कर इसकी जानकारी दी गई है।

अकादमी के निदेशक डॉ. संजीव चोपड़ा ने भी इसकी पुष्टि करते हुए बताया कि जिलाधिकारी के निर्देश पर स्थानीय प्रशासन एवं स्वास्थ्य विभाग की टीम ने अकादमी पहुंचकर पांच आवासीय क्षेत्रों को कंटेनमेंट जोन बना दिया है और अकादमी को 48 घंटे के लिए पूरी तरह सील भी कर दिया है। 

शुक्रवार शाम देश की प्रतिष्ठित अकादमी में 33 अफसरों के कोरोना संक्रमित पाए जाने की खबर LBS अकादमी की ओर से ट्वीट कर जानकारी दी गई। अकादमी के मुताबिक 95वें फाउंडेशन कोर्स के लिए भारतीय प्रशासनिक सेवा, भारतीय पुलिस सेवा, भारतीय वन सेवा, भारतीय राजस्व सेवा आदि केंद्रीय सेवाओं के 428 प्रशिक्षु अधिकारी इस समय कैंपस में है। संक्रमित पाए गये अफसरों को क्वारंटाइन कर दिया गया है। जबकि 150 लोगों की जांच कराई गई है, बाकी की जांच कराई जा रही है।